Saturday, May 27, 2023

जाखू के बाबा बालक नाथ मंदिर में कल होगा वार्षिक भंडारा

Saturday 27th May 2023 at 10:27 PM

आइसक्रीम,टिक्की,मोमोज, लस्सी, चिप्स, कुरकुरे व गोलगप्पे भी होंगें 


शिमला
: 27 मई 2023: (कार्तिका सिंह//देवभूमि स्क्रीन डेस्क):: 

शिमला के जाखू स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में आस्था और श्रद्धा निरंतर बढ़ती जा रही है। यहाँ पहुँच कर लोगों की मुसीबतों का दौर समाप्त हो जाता है। इसलिए यहाँ की बहुत सी सच्ची कथाएं भी लोगों में बेहद चर्चित हैं। यहाँ आने पर लोगों के कष्ट दूर हो जाते हैं और उनके मन की मुरादें पूरी हो जाती हैं।  इस पावन तीर्थ की मान्यता भी चारो तरफ फैलती ही जा रही है। यहाँ हर वर्ष भंडारा भी लगता है जिसमें लोग बड़ी संखजा में शामिल होते हैं। 

शिमला के जाखू स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में 28 मई को 51वें वार्षिकोत्सव एवं भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर समिति के संस्थापक हरजी लाल पुरी, कार्यकारिणी सदस्य नरेंद्र कुमार शर्मा, किशोरी लाल शर्मा, राकेश पुरी, विनोद अग्रवाल, प्रीतम चंद शर्मा, कृष्ण शर्मा, सुमन दत्ता व हरदेश सेठी ने यहां जारी संयुक्त बयान में यह जानकारी दी। 

इस अवसर पर एसजेवीएनएल के सीएमडी नंदलाल मुख्य अतिथि होंगे। इस बार भी भंडारे में बहुत तरह के मिष्ठान और भोजन मिलेंगे जिन्हें लोग बहुत ही श्रद्धा और सम्मान से लेकर आते हैं।  एसजेवीएनएल की निदेशक कार्मिक गीता कपूर व महाप्रबंधक अवधेश प्रसाद भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। वार्षिक भंडारे में राम बाजार के जे.बी.डी. युवा मंडल की ओर से आइसक्रीम, फुटक्रीम, टिक्की, मोमोज, शरबत, चाऊमीन, लस्सी, बेलपुरी, चिप्स, कुरकुरे, कोल्डड्रिंक व गोलगप्पे की व्यवस्था की जा रही है। इनके इलावा भी बहुत से प्रसाद यहां पहुँचने वालों के नसीब में होगा। 

मंदिर का कार्यक्रम घोषित हो चुका है। भंडारा और दुसरे आयोजन समयानुसार चलने का ही प्रयास रहेगा।  इस मंदिर में सुबह 9 बजे ध्वजा रोहण होगा। इसके बाद सुबह 9.30 बजे यज्ञ की आहुति होगी, जिसके बाद सुबह 10 बजे से भंडारा आरंभ होगा। वार्षिक भंडारे में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में देश-विदेश के सैलानियों के भी पहुंचने की संभावना है। इस पावन तीर्थ पर सिर झुकाने हर आयु और हर वर्ग के लोग आते हैं। 


No comments:

Post a Comment