Sunday, February 26, 2017

देवभूमि हिमाचल में भी जारी था सेक्स रैकेट

शिमला:कुछ घण्टों के 2 हज़ार और पूरी रात के 15 हज़ार रूपये
शिमला:: 25 फरवरी 2017: (देवभूमि स्क्रीन ब्यूरो):: साहिर साहिब की एक यादगारी रचना
बहुत पहले जंग के वीभत्स चेरे को दिखाते हुए लोगों के शायर जनाब साहिर लुधियानवी साहिब ने एक लम्बी रचना लिखी थी जिसमें एक जगह उन्होंने कहा--
कुछ भी न रहा जब बिकने को जिस्मों की तिजारत होने लगी
ख़लवत में भी जो ममनूअ थी वह जलवत में जसारत होने लगी
और यह सब अब भी दिखता है। विकास के दावों और दिखावों को झुठलाता हुआ बड़े  से ले कर छोटे छोटे कस्बों तक यह सब आम हो गया है शायद। जिसे हम देवभूमि कहते हैं वहां भी इस की चर्चा आम है।शिमला पुलिस ने राजधानी में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इसमें मुख्य सरगना और ग्राहक के रूप में पेश की गई दो युवतियों को हिरासत में लिया है। युवतियों को पूछताछ और मेडिकल के बाद छोड़ दिया जबकि महिला सरगना को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने ग्राहक बन कर सारा मामला बेनक़ाब किया। गौरतलब है कि शिमला पुलिस को शनिवार सुबह इस महिला सरगना के दो युवतियों के साथ ओल्ड बस अड्डे के पास ग्राहक तलाशने की गुप्त सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने अपना जाल बिछाया। महिला के मोबाइल नंबर पर डील करने को एक कर्मी को तैयार किया गया और पुलिस का यह जाल पुलिस के काम भी आया। पुलिया की तरफ से भेजे व्यक्ति ने एक ग्राहक बनकर सबंधित महिला से बात की। महिला ने पूरी गंभीरता के जिस्मफरोशी के लिए खूबसूरत जवान युवतियों के उपलब्ध होने की बात बताई और बाकायदा उनका रेट भी बताया। पूरी रात के 15 हजार जबकि दिन में कुछ घंटे के लिए 2000 का रेट बताया। यह सब उस ज़मीन पर हो रहा था जिसे हम सब देवभूमि कहते नहीं थकते। 
सारा जाल बिछाया जा चुका था। अब था उस महिला के फोन का इंतज़ार जो इस मामले में बहुत अनुभवी भी लगती है और शातिर भी। उसे इस मामले के सभी खतरों की जानकारी भी थी उसे सभी सबवधानियाँ भी मालूम थीं लेकिन फिर भी पुलिस का जाल मज़बूत निकल। ग्राहक बने व्यक्ति को महिला ने एक होटल में बुलाया। ऐन मौके पर जाल को और कसते हुए ग्राहक बने पुलिस कर्मी ने पुलिस टीम के साथ सभी को पकड़ लिया। युवतियों में एक हिमाचली है, जबकि दूसरी नेपाली मूल की है। दोनों की आयु 26 से 28 साल के बीच बताई जा रही है। यह दोनी इस धंधे में कबसे हैं इसका तुरन्त पता नहीं चला। 
आखिर पुलिस इन तीनों को थाने लेकर आई। युवतियों से पूछताछ करने और मेडिकल करवाने के बाद छोड़ दिया गया, जबकि सरगना महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर दिया गया है। पुलिस को इस बड़े मामले के पकड़े जाने के बाद कई और ऐसे सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश और पकड़े जाने की उम्मीद जगी है।
दूसरी तरफ शिमला पुलिस अधीक्षक डीडब्ल्यू नेगी का कहना है कि जिस्मफरोशी का धंधा चलाने वाली एक महिला को होटल से गिरफ्तार किया गया है। महिला सरगना के साथ दो युवतियों को भी पकड़ा गया था लेकिन पूछताछ करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है।साहिर साहिब की एक यादगारी रचना

No comments:

Post a Comment